उदयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में महाराणा प्रताप की भूमि उदयपुर पहुंचे। उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

यहाँ से हेलिकॉप्टर से सभा स्थल महारणप्रताप खेल गांव पहुँचे। पीएम ने 15 हजार करोड़ की राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य परियोजनाओं का तोहफा दिया । इनमें से पांच हजार छः सौ करोड़ रूपये के प्रोजेक्ट कंपलीट हो चुके है जिनका लोकार्पण कर पीएम ने जनता को समर्पित किया। चम्बल नदी पर बने हैंगिग पुल का भी लोकार्पण किया गया।

कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास और भूमिपूजन पीएम मोदी द्वारा किया गया।
इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार घोषणा करने माला पहनने और फोटो खिंचवाने तक ही सीमित थी। काम दशकों तक लटके रहते थे। इस परिपाटी को बदलना है। इसे खत्म करने में वक्त लगेगा। चम्बल नदी पर तीन सौ करोड़ के पुल की शुरुआत 2007 कांग्रेस के कार्यकाल में शुरुआत हुई लेकिन इसे पूरा 2017 में हमने किया। देश को आगे ले जाना है तो व्यवस्थाओं को भी आधुनिक बनाना होगा। अच्छा रोड बनने से गांव किसान के जीवन में परिवर्तन आता है। राजस्थान में अच्छी सड़कें पर्यटन को बढ़ावा देंगी। 15 हजार करोड़ की परियोजना में से 9 हजार करोड़ रूपये हमने सड़कों के लिए है। ये सड़कें राजस्थान को केवल देश से नहीं जोड़ेंगी बल्कि ये विकास का रास्ता है।
विपक्षी दलों का कहना है कि यह सब घोषणाएं अगले आने वाले चुनावों को देखकर की जा रही है। यह राजस्थान के लोगों को लॉलीपॉप दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY